Search

मोटे बाइसेप्स बनाने के लिए रोज 5 मिनट करें यह आसान एक्सरसाइज, Big Biceps At Home

मोटे बाइसेप्स बनाना हर पुरुष की पहली पसंद होती है। मोटे बाइसेप्स होने से पर्सनैलिटी बढ़ जाती है और हर व्यक्ति आकर्षित होता है। लेकिन कम समय और सही एक्सरसाइज ना लगाने के कारण बाइसेप्स बनाने का सपना अधूरा रह जाता है। इस पोस्ट में हम आपको ऐसी एक्सरसाइज बताएंगे जो बाइसेप्स को मोटा करने में सबसे बेहतरीन और कारागार है प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर भी इस एक्सरसाइज को बाइसेप्स शेड्यूल में शामिल करते हैं.

इस एक्सरसाइज का नाम है इंक्लाइंड बाइसेप्स रोड, अक्सर लोग इस एक्सरसाइज को गलत लगाते हैं वह यह एक्सरसाइज खड़े होकर लगाते हैं लेकिन इंक्लाइंड बाइसेप्स एक्सरसाइज हमेशा बेंच पर बैठकर ही लगाएं। रोजाना 5 मिनट इस एक्सरसाइज को लगाने से बाइसेप्स पंप और मोटे होने शुरू हो जाते हैं.

इस एक्सरसाइज में लोग 3 सेट लगाकर हट जाते हैं लेकिन मसल्स मोटा करने के लिए कम से कम 5 सेट जरूर लगाएं 5 सेट लगाने से बाइसेप्स मसल गेन होना शुरू हो जाता है.

बाइसेप्स मोटे करने के लिए एक्सरसाइज के बाद हाई प्रोटीन डाइट बहुत जरूरी है जो हमें अंडे बादाम मूंगफली हरी सब्जियां सेब से मिलती है एक्सरसाइज लगाने के बाद हाई प्रोटीन डाइट का सेवन जरूर करें इससे आपको बाइसेप्स मोटे करने में बहुत मदद मिलेगी.

Post a Comment

0 Comments